dard shayari hindi font 2 line 4 line

➤अपना गम किस तरह से बयान करूँ,
➤आग लग जायेगी इस जमाने में➯
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤किन लफ्ज़ो में बयां करूँ अपने दर्द को;
➤सुनने वाले तो बहुत हैं समझने वाला कोई नहीं➱➱
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤कितना कुछ जानता होगा वो शख्स मेरे बारे में;
➤मेरे मुस्कुराने पर भी जिसने पूछ लिया कि तुम उदास क्यों हो➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤हक़ीक़त हो तुम कैसे तुझे सपना कहूँ;
➤तेरे हर दर्द को मैं अपना कहूँ;
➤सब कुछ क़ुर्बान है मेरे यार पर;
➤कौन है तेरे सिवा जिसे मैं अपना कहूँ➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤इस दुनिया में अजनबी रहना ही ठीक है;
➤लोग बहुत तकलीफ देते है अक्सर अपना बना कर⟾
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤ख़ाली नहीं रहा कभी आँखों का ये मकान,
➤सब अश्क़ बाहर गये तो उदासी ठहर गयी➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤आदत बना ली मैंने खुद को तकलीफ देने की;
➤ताकि जब कोई अपना तकलीफ दे तो ज्यादा तकलीफ ना हो➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤आया था एक शख्स मेरा दर्द बाँटने;
➤रुखसत हुआ तो अपना भी गम दे गया मुझे➹➹
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤फिर कभी नहीं हो सकती मोहब्बत सुना तुमने;
➤वो शख्स भी एक था और मेरा दिल भी एक➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤एक अलग सी पहचान बनाने की आदत है हमें;
➤जख्म हो जितना गहरा उतना मुस्कुराने की आदत है हमें➤

➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤न जाने कैसी नज़र लगी है ज़माने की;
➤अब वजह नहीं मिलती मुस्कुराने की➥➥
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤कुछ दिल में, कुछ कागजों पर किस्से आबाद रहे;
➤कैसे भूले उन्हें, जो हर धडकनों में याद रहे➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤शीशा टूटे ग़ुल मच जाए;
➤दिल टूटे आवाज़ न आए⟾
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤मोहब्बत में नहीं है फ़र्क़ जीने और मरने का;
➤उसी को देख कर जीते हैं जिस काफ़िर पे दम निकले➥➥
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤कसूर मेरा था तो कसूर उनका भी था;
➤नज़र हमने जो उठाई थी तो वो झुका भी सकते थे➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➽फिर वही दिल की गुज़ारिश,
फिर वही उनका ग़ुरूर;
फिर वही उनकी शरारत, फिर वही मेरा कुसूर⟴
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤ये अलग बात है दिखाई न दे मगर शामिल ज़रूर होता है;
➤खुदकुशी करने वाले का भी कोई न कोई कातिल जरूर होता है➺
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤किसी ने कहा था मोहब्बत फूल जैसी है;
➤कदम रुक गये आज जब फूलों को बाजार में बिकते देखा!
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤वो पत्थर कहाँ मिलता है बताना जरा ए दोस्त;
➤जिसे लोग दिल पर रखकर एक दूसरे को भूल जाते हैं➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤मेरे अकेलेपन का मजाक बनाने वालो जरा ये तो बताओ;
➤जिस भीड़ में तुम खडे हो उसमें कौन तुम्हारा है➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠

➤कहने की तलब नहीं कुछ बस;
➤तुम्हारे आस-पास होने की ख़्वाहिश है➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤कल तक उड़ती थी जो मुँह तक आज पैरों से लिपट गई;
➤चंद बूँदे क्या बरसी बरसात की धूल की फ़ितरत ही बदल गई➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤किसी ने यूँ ही पूछ लिया हमसे कि दर्द की कीमत क्या है;
➤हमने हँसते हुए कहा, पता नहीं कुछ अपने मुफ्त में दे जाते हैं➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤ढूंढोगे कहाँ मुझको, मेरा पता लेते जाओ;
➤एक कबर नयी होगी एक जलता दिया होगा➤➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤रोज़ जले, फिर भी खाक न हुए;
➤अजीब है कुछ ख्वाब भी, बुझ कर भी न राख हुए➤➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤शतरंज खेलते रहे वो हमसे कुछ इस कदर;
➤कभी उनका इश्क़ मात देता तो कभी उनके लफ्ज़➤➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤तलाश कर मेरी कमी को अपने दिल में एक बार;
➤दर्द हो तो समझ लेना मोहब्बत अभी बाकी है➹➹
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤कल तुझसे बिछड़ने का फैसला कर लिया था;
➤आज अपने ही दिल को रिश्वत दे रहा हूँ➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤किसको बर्दाश्त है खुशी आजकल;
➤➤लोग तो दूसरों की अंतिम यात्रा की भीङ देखकर भी जल जाते हैं➤➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
⁠⁠⁠मेरी शायरी को इतनी शिद्दत से ना पढा करो;
गलती से कुछ समझ आ गया तो बेमतलब उलझ जाओगे!
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤और भी कर देता है दर्द में इज़ाफ़ा;
तेरे होते हुए गैरों का दिलासा देना➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤एक पल में एक सदी का मज़ा हमसे पूछिए;
दो दिन की ज़िन्दगी का मज़ा हमसे पूछिए➤➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤समझौतों की भीड़-भाड़ में सबसे रिश्ता टूट गया;
इतने घुटने टेके हमने, आख़िर घुटना टूट गया;
देख शिकारी तेरे कारण एक परिन्दा टूट गया;
पत्थर का तो कुछ नहीं बिगड़ा, लेकिन शीशा टूट गया➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
⟾बदल जाते हैं वो लोग वक्त की तरह;
जिन्हें हद से ज्यादा वक्त दिया जाता है⟾
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤बरसों से कायम है इश्क़ अपने उसूलों पर;
ये कल भी तकलीफ देता था और ये आज भी तकलीफ देता है➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤कुछ मीठा सा नशा था उसकी झुठी बातों में;
वक्त गुज़रता गया और हम आदी हो गये➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤मेरी मौत पे किसी को अफ़सोस हो न हो ऐ दोस्त;
पर तन्हाई रोएगी कि मेरा हमसफर चला गया➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤शायद उम्मीदें ही होती हैं ग़म की वजह;
➤वरना ख़्वाहिशें रखना कोई गुनाह नही➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤ये तो अच्छा है कि दिल सिर्फ सुनता है;
अगर कहीं बोलता होता तो क़यामत आ जाती➤
➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠➠
➤सिर्फ एक मोहब्बत की रौशनी ही बाकी है,
वर्ना जिस तरफ देखो दूर तक अँधेरा है➤

टिप्पणियाँ